शुक्रवार सुबह घर के अंदर ले आए ये ख़ास चीज, नहीं रहेगी पैसों की कमी !

जीवन-शैली

दोस्तों आज के ज़माने में हर इंसान पैसो के पीछे भाग रहा हैं, इस पैसो के चक्कर में वो दिन रात पिस्ता रहता हैं, काम करता रहता हैं। अब क्या करे ये पैसा हैं ही ऐसी चीज, इसके बिना कोई भी काम नहीं चलता हैं। पैसो के बारे में सबे बुरी चीज यह हैं कि ये जितना ज्यादा हो फिर भी कम ही लगता हैं। पैसो को लेकर इंसान की लालसा कभी समाप्त नहीं होती हैं।

कई बार आप ने नोटिस किया होगा कि कुछ लोग दिन रात मेहनत करते हैं लेकिन इसके बाद भी उनकी झोली पैसो से नहीं भरती हैं। वहीँ कुछ ऐसे भी होते हैं जो बिना मेहनत के ही ढेरो पैसा छापते हैं। यदि आपके पास भी मेहनत के बावजूद पैसा नहीं आ रहा हैं तो समझ जाइए आपकी किस्मत में कुछ खोंट है। इस बुरी किस्मत को सही करने के लिए और आपके धन आगमन के द्वार खौलने के लिए आपको कुछ विशष उपाय करने हैं।

ये उपाय आपको शुक्रवार की सुबह ही करना है, जैसा कि आप सभी जानते हैं हिन्दू धर्म में हर देवी देवता किसी ना किसी चीज का प्रतिक होता हैं जब बात धन की आती हैं तो हिन्दू धर्म में लक्ष्मी जी की पूजा अर्चना होती हैं। शुक्रवार का दिन हम लक्ष्मी माता को ही समर्पित करते हैं। यही कारण हैं कि इस धन के उपाय को आपको शुक्रवार के दिन ही करना हैं। तो चलिए जानते हैं कि आखिर किस उपाय से आपके घर धन की वर्षा हो सकती हैं।

शुक्रवार के दिन आप जैसे ही उठे तो सबसे पहले स्नान कर ले. इसके बाद आप बाजार या किसी बाग़ में जाए और वहां से गुलाब का 1 और गेंदे के 6 फूल ले आए. साथ ही आपको पीपल या आम के 14 पत्ते लाने हैं। इन सभी सामग्रियों को आप एक सफ़ेद धागे में पिरो कर माला तैयार करें फिर इस माला को इस प्रकार बनाए कि सबसे बीच में 1 गुलाब का फूल इसके दाएं और बाएँ तरफ तीन – तीन गेंदे के फूल और फिर इन गेंदे के फूलों के दाई व बाई ओर सात – सात आम या पीपल के पत्ते लगा दें। अब इस धागे के दोनों सिरों को बांधकर इसमें सात गठाने लगाए।

इस विशेष माला को आपको लक्ष्मी जी को अर्पित करना है। इसके लिए पहले माता रानी के हाथ जोड़ उनका अभिवादन करे और फिर उनकी प्रतिमा के ऊपर ये माला चढ़ा दें अब वहीं बैठ उन्हें घी के दो दीपक लगाए एवं 5 तरह के फलों का प्रसाद चढ़ाए। इसके बाद लक्ष्मी जी की आरती करें, अंत में उनके सामने माथा टेक अपनी धन सम्बंधित परेशानी उन्हें बताएं।

ये उपाय आपको अगले 7 शुक्रवार तक करना है, हर शुक्रवार आपको माता रानी के नाम का व्रत भी रखना है। साथ ही इस दिन नॉनवेज, धुम्रपान, शराब जैसी चीजों का परहेज करना है। एक बात का और विशेष ध्यान रखे कि जब आप शुक्रवार को चढ़ाई माला को शनिवार के दिन उतारे तो उसमे लगा गुलाब का फूल निकाल ले और उसे घर की तिजोरी, अलमारी या पर्स में रख दें। इस तरह आपके पास अंत में 7 शुक्रवार के 7 गुलाब फूल एकत्रित हो जाएंगे। इन सातों गुलाब को आप संभाल कर रखे और धन स्टोर करने की जगह पर रख दें कुछ ही दिनों में आपके यहाँ धन आगमन शुरू हो जाएगा।

Leave a Reply