ये हैं क्रिकेट की दुनिया के सबसे ईमानदार खिलाड़ी, जानें कौन-कौन है इस लिस्ट में शामिल !

खबरें

अगर आप क्रिकेट देखते हो तो आपने कई बार मैच देखते हुए यह देखा होगा कि जब क्रिकेटर अंपायर के फैसले से नाखुश नजर आते हैं| लेकिन इसी क्रिकेट की दुनिया में कई ऐसे ईमानदार खिलाड़ी भी है जो अंपायर के फैसले की प्रतीक्षा किए बगैर ही पवेलियन चले जाते हैं| आज हम आपको क्रिकेट की दुनिया के कुछ ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं जिनकी ईमानदारी ने विरोधी टीमों के फैंस का दिल जीत लिया-

सचिन तेंदुलकर-

Image Copyright: Google Image & Third party image reference

सचिन तेंदुलकर का क्रिकेट करियर जितना साफ सुथरा रहा है शायद ही किसी और क्रिकेटर का रहा हो| सचिन कई बार एंपायर के गलत फैसले का शिकार हो चुके लेकिन उन्होंने कभी भी एंपायर का विरोध नहीं किया इस लिस्ट में सचिन का नाम तीसरे नंबर पर आता है।

महेंद्र सिंह धोनी-

Image Copyright: Google Image & Third party image reference

अक्सर अपने मैदान पर शांत स्वभाव के लिए जाने जाने वाले भारतीय क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी भी अपनी ईमानदारी के लिए विश्व भर में जाने जाते हैं। धोनी ने कई बार अपनी ईमानदारी क्रिकेट का परिचय लोगों के सामने दिया है। धोनी कैसे क्रिकेटर है जिन्होंने अपने कैरियर में किसी भी प्रकार का कोई भी दाग नहीं लिया। इनका इस लिस्ट में दूसरा नंबर आता है।

हाशिम अमला-

Image Copyright: Google Image & Third party image reference

अमला क्रिकेट की दुनिया के सबसे ईमानदार खिलाड़ियों में से एक है यह उन खिलाड़ियों में गिने जाते हैं जो अंपायर के फैसले की बिल्कुल भी प्रतीक्षा नहीं करते अगर यह आउट होते हैं तो तुरंत पवेलियन की तरफ दौड़ने लग जाते हैं| इन्होंने कई बार गलत आउट होने पर भी अंपायर के फैसले का विरोध नहीं किया।

एडम गिलक्रिस्ट-

Image Copyright: Google Image & Third party image reference

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एडम गिलक्रिस्ट मैदान पर जितनी कड़क बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं उतने ही अपने अच्छे स्वभाव के लिए भी। गिलक्रिस्ट ने कई बार अपनी ईमानदारी क्रिकेट का परिचय दिया है| विश्व कप 2003 में जब वह भारत के खिलाफ आउट होने के बाद अंपायर के फैसले से पहले ही पवेलियन चले गए जिसके बाद उन्होंने भारतीय फैंस के दिल में एक अलग जगह बनाई| गिलक्रिस्ट अपनी ईमानदारी के कारण ही आज लिस्ट में पहले नंबर पर आते हैं।

Leave a Reply