मिलिए नसीरुद्दीन शाह के पूरे परिवार से, रहते थे दो बीवियों के साथ !

मनोरंजन

बॉलीवुड के दमदार एक्टर नसीरुद्दीन शाह 68 साल के हो गए हैं। इनका जन्म 20 जुलाई को 1950 में हुआ था। नसीरुद्दीन शाह पहले उत्तर प्रदेश में रहते थे और वही अपनी पढ़ाई भी पूरी की। नसीरुद्दीन शाह एकमात्र ऐसे एक्टर हैं जो इतनी उम्र होने के बावजूद भी बॉलीवुड में कायम हैं। यह सब उनकी बेहतरीन अदाकारी और काबिलियत के दम पर हो पाया है। आइए जानते हैं इनके पूरे परिवार के बारे में।

Google & Third party image reference

नसीरुद्दीन शाह ने मात्र 20 साल की उम्र में ही अपने पहले प्यार से शादी करना चाहि जो उम्र से उम्र में 15 साल बड़ी थी और एक मेडिकल स्टूडेंट भी थी। 1969 में नसीरुद्दीन शाह और प्रवीण मुराद ने शादी कर ली। शादी के बाद दोनों को एक खूबसूरत सा बेटा भी हुआ लेकिन यह रिश्ता ज्यादा दिन तक नहीं पाया और आपसी मनमुटाव के कारण नसीरुद्दीन शाह ने प्रवीण मुराद को एक साल बाद ही तलाक दे दिया। इतने कम समय एक साथ रहने के कारण नसीरुद्दीन शाह की पहली पत्नी प्रवीण मुराद की कोई भी तस्वीर नसीरुद्दीन के साथ मौजूद नहीं है लेकिन खबर थी कि जब नसीरुद्दीन शाह ने दूसरी शादी की तो प्रवीण मुराद उनके साथ जबरदस्ती रहने आ गई और कुछ दिन तक उनके साथ भी रही।

Google & Third party image reference

नसीरुद्दीन ने दूसरी शादी मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री रत्ना पाठक से की। रत्ना पाठक ने बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है जिसमें फिल्म “गोलमाल” भी शामिल है। दोनों ने एक-दूसरे के साथ 1982 में 7 फेरे ले लिए थे। इन दोनों की मुलाकात तब हुई जब यह एक्टिंग सीखने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में जाते थे।

Google & Third party image reference

नसीरुद्दीन शाह को पहली बीवी एक बेटी हुई थी जिसका नाम हीबा शाह है। हम आपको बता दें कि हिबा शाह ने मशहूर सीरियल बालिका वधू में दादी मां का रोल निभाया था। यह एक बेहतरीन अदाकारा है और इस रोल से दादी मां कहलाने वाली हीबा शाह ने लाखों दर्शकों के दिल में अपने लिए जगह बना ली थी।

Google & Third party image reference

नसीरुद्दीन को दूसरी बीवी से दो बेटे हुए हैं एक का नाम विवान शाह और दूसरे का नाम इमाद शाह था। विवान शाह ने अपनी पहली फिल्म बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान के साथ की थी। इस फिल्म का नाम “हैप्पी न्यू ईयर” था जिसमें विवान ने एक हैकर का किरदार निभाया था।

Leave a Reply