यह है दुनिया की सबसे लम्बी लड़की, देखें इन तस्वीरों में।

अजब-गजब

रूस की एकैटेरियन लिसिना के नाम दुनिया की सबसे लंबी पैरों वाली महिला का गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रेकॉर्ड है। इसी साल जून 2017 में उन्होंने यह रेकॉर्ड अपने नाम किया है। साथ ही लिसिना के नाम रूस की सबसे लंबी महिला होने का भी रेकॉर्ड दर्ज है।

लिसिना के बाएं पैर की लंबाई 132.8 सेंटीमीटर यानी की (52.2 इंच) है, जबकि दाएं पैर की लंबाई 132.2 सेंटीमीटर यानी की (52 इंच) है। मतलब की 4 फीट से भी ज्यादा। एकैटेरियन लिसिना की कुल लम्बाई छह फीट नौ इंच है और उनकी उम्र 29 वर्ष है।

लिसिना के घर में हर सदस्य की लंबाई छह फीट से ज्यादा है। उनके पिता की लंबाई छह फीट पांच इंच है। मां की लंबाी छह फीट एक इंच है। भाई भी छह फीट छह इंच का है।

उनकी लंबाई देखकर एक टीवी कार्यक्रम के दौरान एंकर भी अचरज में रह गए। तब उन्होंने उनसे बात करने के लिए दो छोटे-छोटे सीढ़ी का इंतजाम किया।

तब जाकर दो एंकर उनसे बात कर सके। एक एंकर हॉली की लंबाई पांच फीट पांच इंच थी, जबकि दूसरे एंकर फिल की लंबाई पांच फीट नौ इंच थी।

एकैटेरियन लिसिना ओलिंपक मेडलिस्ट भी हैं। उन्होंने 2008 ओलिंपिक में बास्केटबॉल में कांस्य पदक जीता था। एकैटेरियन लिसिना ने हाल में मॉडलिंग में एंट्री ली है।

अब एकैटेरियन लिसिना की चाहत है कि वह सबसे लंबी मॉडल के तौर पर जानी जाएं। लिसिना कहती हैं कि लंबे पैरों की वजह से ​लोग अकसर उनका मजाक भी उड़ाते हैं।

वह बताती हैं कि उनकी लंबाई आज उनकी पहचान है। लेकिन कभी इसे लेकर उसे काफी चिंता होती थी। उसे खूब ताने सुनने पड़ते थे। उनके साथी भी तरह-तरह से कमेंट किया करते थे। साथ ही साथ लिसिना जब भी बाहर निकलती हैं तो लोग उनके साथ फोटों खिंचाने को आतुर दिखते हैं।

Leave a Reply